Monday, September 21, 2009

सामाजिक वेदना

श्री ब्राह्मण स्वर्णकार पंचायत सभा ,ब्यावर की पुनः बुलाई गई वार्षिक साधारण सभा दिनाक 20-09-2009 रविवार को श्री माणकेश्वर महादेव मन्दिर, विजयनगर रोड ,ब्यावर पर आयोजित हुई इस सभा में चुनाव भी करवाए गए । वर्तमान समय में इसे समाज का दुर्भाग्य कहने में कोई अतिशयोक्ति नही होगी की बार-बार सभाओ के आयोजन के बावजूद स्थानीय सदस्य न तो सभाओ में उपस्थित होते है और न ही अपने अधिकारों का उपयोग तथा कर्तव्यों के पालन मे रूचि रखते है शायद इसीलिए अधिकारियो को भी आपने काम मे उत्साह महसूस नही होता।
आज यदि अधिकारियो के सामने आप अपनी बात उचित तारीखे से रखते है तो उन्हें भी आपकी बात को मानना पड़ेगा। अपनी समस्याओ के बारे मे बुजुर्ग सदस्यों से बात करें -फ़िर बुजुर्ग सदस्य समाज हित मे उचित-अनुचित का निर्णय कर अधिकारियो को निर्देशित करे तभी समाज का विकास एवं उन्नति होगी ।
मे अधिकारियो से निवेदन करना चाहूँगा समय समय पर अपनी गतिविधियों की जानकारी अपने सदस्यों को दे। थोड़े-थोड़े समय के अन्तराल से कोई न कोई आयोजन के माध्यम से मेल-जोल बनाए रखें। कार्यकर्ताओ मे विश्वास बनाए रखे। आरोप प्रतारोप से दूर रहें ।
मे समझता हूँ ब्यावर समाज के सभी सदस्य अपना हित-अहित समझते है यदि साथ-साथ समाज का हित भी समझने लगे तो समाज मे उन्नति दिखने लगेगी।
मे आशा करता हूँ समाज के सभी सदस्य इस बात को गंभीरता से लेंगें। धन्यवाद।